ताज़ा खबरें

हैदराबाद: महाराष्ट्र के अमरावती से बीजेपी सांसद नवनीत राणा के 15 सेकेंड वाले बयान से विवाद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। हैदराबाद में बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचीं नवनीत ने कहा कि अकबरुद्दीन ओवैसी कहते हैं कि 15 मिनट पुलिस हट जाए तो, हम दिखा देंगे कि क्या कर सकते हैं। मगर हमको तो सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। एआईएमआईएम ने बीजेपी सांसद के बयान को लेकर उनके खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है.

वारिस पठान ने दिया होता बयान तो अब तक जेल में होते: एआईएमआईएम

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रवक्ता वारिस पठान ने कहा है कि चुनाव के बीच इस तरह की बयानबाजी से दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि बार-बार देखने को मिल रहा है कि बीजेपी नेता चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। बता दें कि हैदराबाद को एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का गढ़ माना जाता है। यहां पर बीजेपी की माधवी लता का मुकाबला असदुद्दीन ओवैसी से है।

आजतक से बातचीत करते हुए वारिस पठान ने कहा कि बीजेपी नेताओं की तरफ से चुनाव के दौरान इस तरह की बयानबाजी की जा रही है, जो चुनाव आयोग के नियमों का उल्लंघन है। आयोग को नवनीत राणा के बयान को लेकर उन पर एक्शन लेना चाहिए। ऐसे बयान दो समुदायों के बीच तनाव पैदा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह का बयान बीजेपी नेता नवनीत राणा ने दिया है, अगर वैसा बयान वारिस पठान दे दें तो वह जेल की सलाखों के पीछे होते।

नवनीत राणा को कब भेजा जाएगा जेल: वारिस पठान

वारिस पठान ने कहा कि अकबरुद्दीन ओवैसी ने 15 मिनट पुलिस हटाने वाला बयान देकर सरेंडर कर दिया था। वह जेल में भी रहे थे। जमानत मिलने के बाद उन्होंने 10 साल तक अपने बयान को लेकर कोर्ट में केस लड़ा और बरी हुए। एआईएमआईएम प्रवक्ता ने सवाल किया कि चुनाव आयोग नवनीत राणा पर कब एक्शन लेना। उन्हें कब जेल भेजा जाएगा। आए दिन मुस्लिम विरोधी बयानबाजी हो रही है, लेकिन किसी पर एक्शन नहीं होता। संविधान सबके लिए बराबर है।

नवनीत राणा ने क्या कहा था?

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, हैदराबाद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नवनीत राणा ने कहा, "छोटा भाई कहता है कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा लो तो हम दिखा देंगे कि हम क्या कर सकते हैं। मैं छोटे भाई (अकबरुद्दीन) को कहना चाहती हूं कि तुम्हें 15 मिनट लगेंगे, लेकिन हमें तो सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। अगर हम सामने आ जाएं तो हमें सिर्फ 15 सेकेंड ही लगने वाले हैं।"

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख