ताज़ा खबरें

नई दिल्ली: अनुभवी नेता के सुधाकरन ने एक बार फिर केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष का पद संभाला है। कांग्रेस नेताओं के एक धड़े की नाराजगी और आपत्ति की खबरों के बीच, बुधवार को केरल पार्टी मुख्यालय में सुधाकरन का गर्मजोशी से स्वागत किया गया। नाराजगी और तल्खी भी दिखी, क्योंकि एमएम हसन सहित प्रमुख नेता, सुधाकरन के पदभार संभालने के दौरान नदारद रहे। हसन सुधाकरन की गैरमौजूदगी में केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्यरत थे।

सुधाकरन ने पदभार ग्रहण करने से पहले अनुभवी नेता एके एंटनी से उनके आवास पर मुलाकात भी की। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के निर्देश के अनुसार, हाल के लोकसभा चुनावों में कन्नूर निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाए जाने के बाद सुधाकरन ने अस्थायी रूप से अध्यक्ष पद हसन को सौंप दिया था।

केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के रूप में सुधाकरन की नियुक्ति का मतलब है कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी और पूर्व विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला के नेतृत्व वाले राज्य इकाई में प्रमुख गुटों को दरकिनार कर दिया है।

हालाँकि, एक प्रखर वक्ता सुधाकरन की राज्य की राजनीति में अच्छी पैठ है, लेकिन सूत्रों ने कहा कि विकल्प दिए जाने पर चांडी और चेन्निथला दोनों गुट उन्हें पसंद नहीं करते। उनके अनुसार, जब एआईसीसी प्रभारी तारिक अनवर ने उनके विचार मांगे तो चांडी और चेन्निथला ने केपीसीसी पद के लिए नाम नहीं सुझाए - दोनों जानते थे कि आलाकमान सुधाकरन पर विचार कर रहा है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख