ताज़ा खबरें

हैदराबाद: सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हरा दिया है। लखनऊ ने पहले खेलते हुए 165 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था। इस लक्ष्य को हासिल करने में एसआरएच के बल्लेबाजों ने पूरे 10 ओवर भी नहीं लगाए।

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के बीच 167 रनों की साझेदारी हुई। ट्रेविस हेड ने 30 गेंद में 89 रनों की धुआंधार पारी खेली, जिसके दौरान उन्होंने 8 चौके और 8 छक्के लगाए। दूसरी ओर अभिषेक शर्मा ने मात्र 28 गेंद में 75 रन ठोक डाले। इस पारी के दौरान उन्होंने 8 चौके और 6 छक्के लगाए। दोनों ने पहले ओवर से ही ताबड़तोड़ अंदाज में छक्के और चौके लगाने शुरू किए। चूंकि हैदराबाद ने 62 गेंद शेष रहते और 10 विकेट से इस मैच को जीता है, इसलिए एलएसजी के नेट रन-रेट पर बहुत बुरा प्रभाव डाला है।

166 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने चौथे ओवर में ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया था और पावरप्ले ओवर समाप्त होने तक टीम 107 रन बना चुकी थी।

एक तरफ ट्रेविस हेड ने 16 गेंद में फिफ्टी पूरी की, वहीं अभिषेक शर्मा ने अर्धशतक पूरा करने के लिए 19 गेंद खेलीं। हेड और अभिषेक आज जैसे गेंदबाजों का भूत बनाने का मन बनाकर मैदान में उतरे थे। हैदराबाद की पारी में 10 ओवर भी पूरे नहीं फेंके गए। इनमें से 7 ओवर ऐसे रहे जिनमें 15 या उससे अधिक रन आए।

चौकों-छक्कों से आए 148 रन

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा के सामने 166 रनों का लक्ष्य था। उन्होंने मात्र 58 गेंद खेलकर 167 रन बना डाले हैं। एक तरफ हेड ने अपनी पारी में 8 चौके और 8 छक्के लगाए। वहीं अभिषेक ने भी तबाही मचाते हुए 8 चौके और 6 छक्के लगाए। ये तथ्य हैरान कर देने वाला है कि एसआरएच के बल्लेबाजों ने जो 167 रन बनाए हैं, उनमें से 148 तो चौकों और छक्कों की देन हैं। हेड और अभिषेक ने सिर्फ 19 रन भागकर लिए हैं।

हैदराबाद की आईपीएल में लखनऊ पर पहली जीत

इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ सुपर जायंट्स की एंट्री साल 2022 में हुई थी। तब से लेकर अब तक एलएसजी का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से 4 बार हो चुका है। बुधवार को हुई भिड़ंत से पूर्व एसआरएच और एलएसजी 3 बार आमने-सामने आए थे और तीनों मौकों पर लखनऊ ने विजय प्राप्त की थी। मगर अब हैदराबाद ने एलएसजी के खिलाफ अपनी पहली जीत को यादगार बना दिया है। इस 10 विकेट की हार को शायद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ी कभी नहीं भूल पाएंगे।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख