ताज़ा खबरें
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

लखनऊ: लोकसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान शनिवार को कर दिया गया। वहीं यूपी में कुल सात चरणों में चुनाव संपन्न होने है। इसको लेकर प्रशासन ने भी लगभग सभी तैयारियां कर ली है। राजनीतिक दलों ने भी कमर कस ली है। कई दलों ने अपने उम्मीदवार सभी सीटों पर घोषित नहीं किए है। मतदान प्रक्रिया 19 अप्रैल से शुरू होकर 1 जून तक चलेगा। 4 जून को मतदान का रिजल्ट भी आ जाएगा।

समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर राज्य और केंद्र दोनों की सरकरों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी असत्य बातें बोलकर जनता को बहकाने का काम करती है। उत्तर प्रदेश में सरकार के खिलाफ जबरदस्त एंटी इनकंबेंसी है।

लोकसभा चुनाव की तारीखों के घोषणा होने के बाद रामगोपाल यादव ने मीडिया से बातचीत में बताया कि अभी तो कई सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं हुए है। कई राजनीतिक दलों ने अभी तक सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए है।

उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी निरंतर असत्य बाते कर जनता को भड़काने का काम करती है। जनता अब समझ चुकी है। जब हम लोगों के बीच जाते है तो हमें मालूम पड़ता है। जबरदस्त एंटी इनकंबेंसी सरकार के खिलाफ है। जनता राज्य हो या केंद्र दोनों सरकारों से नाखुश है।

रामगोपाल यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर रामगोपाल ने कहा कि यूपी में गठबंधन की स्थित बहुत अच्छी रहेगी। हम साथ मिलकर बीजेपी को हराएंगे। बीजेपी की हम कम से कम पिछली बार से 40 सीटें तो कम कर ही देंगे। जनता राज्य और केंद्र दोनों सरकारों से परेशान है। उन्हें जरूर सबक सिखाएगी। उत्तरप्रदेश में राज्य हो या केंद्र दोनों सरकारों के खिलाफ जबरजस्त एंटी इमकंबेंसी है।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख