ताज़ा खबरें
‘सीबीआई वालों ने ही रखे होंगे’- हथियारों की बरामदगी पर ममता बनर्जी
काशी और अयोध्या के बाद अब मथुरा की ओर बढ़ चले हैं: सीएम योगी
'जहां सूई भी नहीं बनती थी, वहां होता है रॉकेट लॉन्च': कांग्रेस अध्यक्ष
मणिपुर में कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में 2 जवान शहीद, कई घायल

बेंगलुरु: विराट कोहली के विकेट के बाद एक वक़्त को ऐसा लगा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु मुकाबला गंवा देगी। 16वें ओवर में कोहली आउट हुए थे, जब टीम को जीत के लिए 24 गेंदों में 47 रनों की दरकार थी। लेकिन फिर दिनेश कार्तिक और महिलपाल लोमरोर ने 48* रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की लाइन के पार पहुंचाया। मानिए कार्तिक और लोमरोर ने पंजाब के जबड़े से जीत छीन ली। कोहली ने 11 चौके और 2 छक्के लगाकर 77 रन बनाए थे।

आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में आरसीबी ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया मुकाबला बेहद ही दिलचस्प रहा। मुकाबले किसी भी एक करवट नहीं रहा। पल-पल में मैच के रिजल्ट बदलते हुए दिख रहे थे, लेकिन अंत में आरसीबी ने जीत अपने नाम की। टीम के लिए दिनेश कार्तिक ने 10 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 28* रन बनाए। लोमरोर ने उनका साथ देते हुए 8 गेंदों में 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 17 रन स्कोर किए।

मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 176/6 रन बोर्ड पर लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर जीत अपने खाते में डाल ली। इस जीत के साथ आरसीबी ने आईपीएल 2024 में जीत का खाता खोल लिया क्योंकि उन्होंने चेन्नई के खिलाफ पहला मुकाबला गंवा दिया था।

कुछ खास नहीं रही थी आरसीबी की शुरुआत

ओपनिंग पर उतरे कोहली ने पहले ही ओवर में चार चौके लगाकर टीम का स्कोर 16 रन पर पहुंचा दिया था, लेकिन दूसरी छोर पर मौजूद कप्तान फाफ डु प्लेसिस अच्छी लय में नहीं दिख रहे थे। आरसीबी को पहला झटका कप्तान फाफ (03) के रूप में लगा, जो तीसरे ओवर में कगीसो रबाडा का शिकार हुए। इसके बाद पांचवें ओवर में कैमरून ग्रीन (03) पवेलियन लौट गए।

हालांकि इसके बाद कोहली और पाटीदार ने तीसरे विकेट के लिए 43 (35 गेंद) रनों की साझेदारी की और फिर टीम ने तीसरा विकेट पाटीदार के रूप में 11वें ओवर में खोया, जिन्होंने 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 18 (18 गेंद) रन बनाए। इसके बाद टीम को बड़ा झटका ग्लेन मैक्सवेल के रूप में लगा, जो 13वें ओवर में सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

फिर 16वें ओवर में विराट कोहली का विकेट गिरा और टीम की सारी उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। कोहली 11 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 (49 गेंद) रन बनाकर आउट हुए। फिर 17वें ओवर में अनुज रावत पवेलियन लौट गए। रावत ने 1 चौके की मदद से सिर्फ 11 (14 गेंद) रन बनाए।

यहां से महिलापाल लोमरोर और दिनेश कार्तिक ने टीम को हारी हुई बाज़ी जिता दी। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 48* (18 गेंद) रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख