ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

बर्धमान (पश्चिम बंगाल): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने से डर गए हैं। यही वजह है कि उन्होंने इस बार अमेठी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। अपने भाषण के दौरान पीएम मोदी ने सोनिया गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से पहले सोनिया गांधी भी डरकर राजस्थान चली गई थीं। पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस अब जिस स्थिति में है उससे ये तो साफ है कि उन्हें इस बार पहले से भी कम सीटें आ रही हैं।

"राहुल गांधी पर पीएम ने पहले भी साधा था निशाना"

आपको बता दें कि सोनिया गांधी अब तक रायबरेली से सांसद थी लेकिन इस बार वो यहां से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं.।उनकी जगह इस बार राहुल गांधी मैदान में हैं। सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा सांसद हैं। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट भी किया है।

इस पोस्ट में उन्होंने लिखा कि मैं पहले से ही बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार के डर से अपने लिए दूसरी सीट खोज रहे हैं। अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है। ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं- डरो मत! मैं भी इन्हें यही कहूंगा- डरो मत! भागो मत!

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने इससे पहले कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए पूछा था कि क्या वायनाड में मुस्लिम समुदाय को आरक्षण का लाभ देने के लिए कोई 'डील' हुई है। पीएम मोदी ने साथ ही कहा था कि धर्म-आधारित आरक्षण देना "असंवैधानिक" है। उन्होंने कांग्रेस पर एससी, एसटी और ओबीसी समुदायों से आरक्षण छीनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा था कि आज, क्या हो रहा है, क्या वे (कांग्रेस) एससी, एसटी और ओबीसी के लिए संविधान द्वारा दिए गए आरक्षण को छीनने के तरीके ढूंढ रहे हैं, वे धर्म-आधारित आरक्षण देना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने आगे कहा था कि संविधान निर्माताओं ने तय किया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता। जब संविधान बना तो महीनों तक चर्चा हुई, कई जानकार लोगों के बीच इस बात पर चर्चा हुई कि क्या आरक्षण धार्मिक आधार पर दिया जाना चाहिए।"इस पर सहमति बनी कि यह नहीं दिया जा सकता...अब वे वोट बैंक के कारण धार्मिक आधार पर आरक्षण देने की कोशिश कर रहे हैं।'

पीएम मोदी ने पहले भी कसा है तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले गुजरात के आणंद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया था। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान का जिक्र करते हुए इशारों ही इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसा था। पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तानी नेता कांग्रेस के लिए दुआ कर रहे हैं और शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने के लिए पाकिस्तान उतावला है।

पाकिस्तान से राहुल के समर्थन में किया गया था वीडियो पोस्ट

दरअसल, पाकिस्तान की पार्टी पीटीआई प्रमुख इमरान खान के करीबी और पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स हैंडल पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन करते हुए एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी अयोध्या में हुए रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। फवाद चौधरी ने इस वीडियो को एक्स हैंडल पर रिपोस्ट करते हुए लिखा, 'राहुल ऑन फायर'।

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख