ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली: कान्स फिल्म फेस्टिवल 2024 की शुरुआत आज यानी 14 मई से होने जा रही है। कुछ ही घंटों में दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित इस इवेंट का आगाज होने वाला है। हर साल की तरह इस साल भी यह इवेंट भारत के लिए भी बेहद खास होने वाला है, क्योंकि आने वाले 11 दिनों में बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक खूबसूरत एक्ट्रेस रेड कारपेट में अपने फैशन का जलवा दिखाने को तैयार हैं। इस साल 77वें कान फिल्म फेस्टिवल मनाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस साल इस फेस्टिवल में बॉलीवुड से कौन-कौन शामिल हो सकते हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल एक ऐसा मंच है जहां सिनेमा और फैशन साथ-साथ चलते हैं। दुनिया भर के सेलेब्रिटीज को रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाते हुए देखना एक सुखद अनुभव है। इस साल इस इवेंट में मेरिल स्ट्रीप, डेमी मूर और जॉर्ज लुकास जैसे सेलेब्स शामिल होंगे। इसके अलावा, ऐश्वर्या राय बच्चन, अदिति राव हैदरी और शोभिता धूलिपाला जैसे भारतीय सेलेब्स कान्स 2024 की शोभा बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

मुंबई: सलमान खान के घर फायरिंग मामले में मुंबई पुलिस ने छठे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वह लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य है। आरोपी की पहचान हरियाणा के फतेहाबाद निवासी हरपाल सिंह (34) के रूप में हुई है, जिसे मुंबई अपराध शाखा की एक टीम ने सोमवार शाम उसके गृहनगर से गिरफ्तार कर लिया।

हरियाणा से दबोचा गया लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य

हरपाल सिंह को मंगलवार सुबह मुंबई लाया गया और बाद में दिन में अदालत में पेश किया जाएगा। गोलीबारी की घटना के सिलसिले में यह छठी गिरफ्तारी है। उल्लेखनीय है कि 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर दो मोटरसाइकिल सवार लोगों ने गोलीबारी की और मौके से भाग गए।

सलमान खान के घर की रेकी करने का दिया था काम

अधिकारी ने कहा कि सिंह का नाम बिश्नोई गिरोह के एक अन्य सदस्य आरोपी मोहम्मद रफीक चौधरी से पूछताछ के दौरान सामने आया, जिसे इस महीने की शुरुआत में गोलीबारी मामले में गिरफ्तार किया गया था।

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): कॉमेडियन श्याम रंगीला ने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया है। इस एलान के साथ ही श्याम रंगीला चर्चा में आ गए हैं। श्याम रंगीला पीएम मोदी जैसी आवाज में बात करने के चलते काफी मशहूर हैं और सोशल मीडिया पर उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है।

सूरत और इंदौर में जैसा हुआ, वैसा वाराणसी में ना हो: रंगीला

कॉमेडियन श्याम रंगीला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर अपने वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान किया है। इस वीडियो में श्याम रंगीला ने बताया कि जैसा सूरत में हुआ, इंदौर में हुआ, वैसा वाराणसी में न हो, इसलिए मैंने वाराणसी से चुनाव लड़ने का फैसला किया। उल्लेखनीय है कि सूरत लोकसभा सीट पर कांग्रेस समेत कई अन्य उम्मीदवारों का नामांकन रद्द हो गया। वहीं इंदौर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने नामांकन के बाद अपना नाम वापस ले लिया। इस तरह दोनों सीटों पर भाजपा उम्मीदवार के जीतने की राह साफ हो गई है। रंगीला का कहना है कि ऐसा वाराणसी में न हो, इसीलिए उन्होंने वाराणसी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

मुंबई: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के आवास के बाहर 14 अप्रैल को गोलीबारी की घटना सामने आई। इसके बाद से ही अभिनेता की सुरक्षा के चाक-चौबंद किए गए हैं। बीते दिन महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, सलमान खान से मिलने पहुंचे थे। कथित तौर पर घटना की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल ने ली है। वहीं अब मामले की जांच कर रहे मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस पर बड़ा खुलासा किया है।

पुलिस अधिकारियों का खुलासा

मुंबई क्राइम ब्रांच का कहना है, 'आरोपियों ने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस की भी रेकी की थी। उनका इरादा सिर्फ उन्हें डराना था न कि उनकी हत्या करना। बिहार में दोनों आरोपियों के परिजनों के बयान दर्ज किए गए हैं। हरियाणा और दूसरे राज्यों से करीब 7 लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है, कार्रवाई लगातार जारी है।' 16 अप्रैल को एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि दो लोगों ने घटना को अंजाम देने से पहले अभिनेता के घर के आसपास तीन बार रेकी की थी।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख