ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

मुंबई: आईपीएल 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच खेला गया। केएल राहुल की सेना ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 214 रन बनाए। जवाब में मुंबई 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 196 रन बनाए। लखनऊ ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया। दोनों टीमों का सफर इस टूर्नामेंट में समाप्त हो गया। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। वहीं, लखनऊ के खाते में भले ही 14 अंक हो गए हैं लेकिन उनका नेट रनरेट -0.667 है। ऐसे में उनका प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना मुश्किल है। मुंबई इंडियंस आठ अंकों के साथ अंक तालिका में 10वें पायदान पर है। हार्दिक पांड्या की अगुवाई में यह सीजन मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं रहा। टीम को 14 में से 10 मैचों में शिकस्त मिली।

रोहित-नमन के अर्धशतक बेकार

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की दमदार शुरुआत हुई। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई, जिसे नवीन-उल-हक ने तोड़ा। उन्होंने डेवाल्ड ब्रेविस को नौवें ओवर में आउट किया। वह 20 गेंदों में 23 रन बना सके।

बैंकॉक: भारत की शीर्ष पुरुष डबल्स जोड़ी सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का थाईलैंड ओपन सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में शानदार सफर जारी रहा और इस जोड़ी ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सात्विक-चिराग के अलावा युवा भारतीय खिलाड़ी मेईराबा लुवांग मैसनाम भी अंतिम-16 में पहुंचने में सफल रहे।

सात्विक और चिराग की दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय जोड़ी ने अपने दूसरे दौर के मुकाबले में 69वीं रैंकिंग वाले शेई साओ नान और झेंग वेई हान को 21-16, 21-11 से हराया। एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारतीय जोड़ी का सामना अगले दौर में जुनैदी आरिफ और रॉय किंग याप की मलेशिया की जोड़ी से होगा।

मेईराबा ने क्रिस्टोफरसन को दी मात

हमवतन एचएस प्रणय पर उलटफेर भरी जीत के एक दिन बाद 21 वर्षीय मेईराबा ने 50 मिनट तक चले पुरुष सिंगल्स के दूसरे दौर के मुकाबले में डेनमार्क के मैड्स क्रिस्टोफरसन को 21-14, 22-20 से हरा दिया।

भोपाल: ओलंपियन अंजुम मोदगिल और पेरिस ओलंपिक खेलों के कोटा विजेता स्वप्निल कुसाले ने गुरुवार को भोपाल में चल रहे ओलंपिक चयन ट्रायल में क्रमश: महिला और पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में पहली जीत दर्ज की।

पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा के फाइनल में स्वप्निल ने 463.7 अंक का स्कोर बनाया और अखिल श्योराण को हराया। अखिल 461.6 अंक का स्कोर बनाया और वह चूक गए।

वहीं, स्थानीय निशानेबाज ऐश्वर्य तोमर 451.9 अंक के स्कोर से तीसरे स्थान पर रहे। महिलाओं के थ्री पोजिशन फाइनल में अंजुम ने 463.9 अंक का स्कोर बनाया। उन्होंने सिफत कौर सामरा को पीछे छोड़ा। भारत की नंबर एक निशानेबाज सिफत कौर 1.9 अंक से पिछड़ गईं।

स्थानीय निशानेबाज आशी चौकसे 447.3 अंक से तीसरे स्थान पर रहीं। महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के टी3 क्वालीफिकेशन में ओलंपियन मनु भाकर 577 के स्कोर से शीर्ष पर रहीं।

अस्ताना: विश्व चैंपियन निकहत जरीन ने 52 भार वर्ग में कजाखस्तान की टोमिरिस मिर्जाकुल 5-0 से हराकर एलोर्डा कप बॉक्सिंग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। उनके अलावा मीनाक्षी (48), अनामिका (50), मनीषा (60) ने भी सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई।

मीनाक्षी ने कजाखस्तान की गुलनाज बुरिबायेवा को और मनीषा ने इसी देश की टांगातार आसेम को 5-0 से हराया। वहीं अनामिका ने कजाखस्तान की ही गुलनार को हराया। गुलनार को तीन चेतावनियों के बाद अयोग्य करार दिया गया। वहीं सोनू (63) और मंजू बांबोरिया (66) को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्य से संतोष करना पड़ा।

सोनू को उज्बेकिस्तान के जीदा याराशेवा के खिलाफ कड़े मुकाबले में 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी, जबकि मंजू को चीन की लियू यैंग के खिलाफ 0-5 से एकतरफा हार का सामना करना पड़ा।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख