ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

गुवाहाटी (जनादेश ब्यूरो): लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है। उससे पहले चुनाव प्रचार में लगी पार्टियां एक दूसरे पर बयानों की बौछार कर रही हैं। इसी क्रम में असम के गुवाहाटी में अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर हमला करते हुए कहा कि ये लोग उत्तर प्रदेश छोड़कर भाग गए हैं।

फेक वीडियो के जरिए चुनाव लड़ रही है कांग्रेस: शाह 

उन्होंने कहा, "उनकी हताशा और निराशा इस कदर पहुंच चुकी है कि फेक वीडियो बना रहे हैं। जब से राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभाली है, पार्टी का स्तर नीचे ले जा रहे हैं। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी चुनाव भी लड़ेंगें या नहीं, पता नहीं, ये लोग यूपी छोडकर भाग गए हैं। ये लोग चुनाव लड़ने को लेकर कंफ्यूज हैं। फेक वीडियो के जरिए चुनाव लड़ रहे हैं और मुख्यमंत्री फेक वीडियो शोयर कर रहे हैं।

वहीं, आरक्षण के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा, "एससी/एसटी, ओबीसी के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है, तो वो कांग्रेस पार्टी ने डाला है।

कांग्रेस ने ओबीसी का रिजर्वेशन कटा: अमित शाह

उन्होंने कहा, सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया, जिसके कारण ओबीसी का रिजर्वेशन कटा। उसके बाद कर्नाटक में उन्होंने रातों-रात बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को ओबीसी कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4% का कोटा रिजर्व कर दिया, इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है।"

गृह मंत्री ने आगे कहा, "कांग्रेस झूठ फैलाकर जनता के बीच में भ्रांति पैदा करना चाहती है। मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि भाजपा एससी/एसटी, ओबीसी के आरक्षण की समर्थक है और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी।"

 

 

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख