ताज़ा खबरें
दिल्ली:टूटा गर्मी का 14 साल पुराना रिकॉर्ड, लू का ऑरेंज अलर्ट जारी
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

लखनऊ: लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) को 4 विकेट से हरा दिया है। मार्कस स्टोइनिस ने 62 रन की गेम चेंजिंग पारी खेलकर एलएसजी की जीत में अहम योगदान दिया है। मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए 144 रन का स्कोर खड़ा किया था। वहीं जब लखनऊ की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलएसजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही क्योंकि अपना आईपीएल डेब्यू करने वाले अरनिश कुलकर्णी पहली ही गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट हो गए थे। उसके बाद स्टोइनिस और केएल राहुल की 58 रन और स्टोइनिस-दीपक हुड्डा की 40 रनों की पार्टनरशिप ने लखनऊ को जीत के करीब लाकर खड़ा कर दिया था।

एलएसजी ने पावरप्ले ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर 52 रन बनाकर अपनी जीत की नींव रख दी थी। अगले 9 ओवरों में लखनऊ की ओर से धीमी बल्लेबाजी हुई क्योंकि टीम 54 गेंद में केवल 64 रन बना पाई थी। 15 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 116 रन था, लेकिन 6 विकेट अब भी हाथ में थे।

वहीं जीत के लिए 30 गेंद में केवल 29 रन चाहिए थे। मैच अभी खत्म नहीं हुआ था क्योंकि 18वें ओवर में एश्टन टर्नर 5 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसी ओवर में आयुष बदोनी ने आते ही बल्ला घुमाना शुरू कर दिया। आखिरी 2 ओवरों में एलएसजी को जीत के लिए 15 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर में आयुष बदोनी का रन आउट विवादास्पद रहा। मगर इसी ओवर में निकोलस पूरन ने चौका लगाकर मैच का रुख लखनऊ की ओर मोड़ दिया था। अंतिम ओवरों में निकोलस पूरन ने 14 गेंद में 14 रन की दबाव भरी पारी खेलकर एलएसजी को 4 विकेट से जीत दिलाई।

एमआई की गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस को एक छोटे स्कोर को डिफेंड करना था, लेकिन एमआई के गेंदबाज मेहनत करते हुए मैच को आखिरी ओवर तक खींच कर ले गए थे। नुवान तुषारा ने इसी मैच में अपने आईपीएल करियर का पहला विकेट लिया। एमआई की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कप्तान हार्दिक पांड्या ने लिए। उन्होंने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उनके अलावा गेराल्ड कोएत्ज़ी और मोहम्मद नबी ने भी एक-एक विकेट झटका।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख