ताज़ा खबरें
सिक्किम में कुदरती कहर, बारिश-भूस्खलन से नौ की मौत, पर्यटक फंसे
छत्तीसगढ़:नक्सलियों से जवानों की मुठभेड़,8 नक्सली ढेर, 1 जवान घायल
उत्तराखंड: बद्रीनाथ हाईवे पर ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिरा, 14 की मौत

अहमदाबाद: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया है। केकेआर ने छोटी-छोटी साझेदारियां की और अंत में वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर की 97 रन की साझेदारी के बलबूते क्वालीफायर मैच को जीतकर आईपीएल 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। एसआरएच पहले खेलते हुए 159 रन के स्कोर पर सिमट गई थी। टीम के लिए राहुल त्रिपाठी ने 55 रन की महत्वपूर्ण परी खेली। वहीं आखिरी ओवरों में पैट कमिंस ने भी 30 रन का योगदान दिया।

वहीं जब कोलकाता लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो इस बार फिल साल्ट ओपनिंग नहीं कर रहे थे और उनकी जगह रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने सुनील नरेन के साथ ओपनिंग की। गुरबाज़ और नरेन ने 44 रन की सलामी साझेदारी ने कोलकाता को सधी हुई शुरुआत दिलाई और बाकी काम वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर की पारियों ने कर दिया। 160 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुनील नरेन और रहमनुल्लाह गुरबाज़ ने केकेआर को तेजतर्रार शुरुआत दिलाई।

इस बीच चौथे ओवर में गुरबाज़ 14 गेंद में 23 रन बनाकर आउट हो गए। इसी ताबड़तोड़ शुरुआत के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पावरप्ले ओवरों के भीतर एक विकेट के नुकसान पर 63 रन बना लिए थे। पावरप्ले समाप्त होने के बाद भी केकेआर की रन गति धीमी नहीं पड़ी थी। 10 ओवर समाप्त होने तक कोलकाता ने 2 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए थे और टीम को अब भी जीत के लिए 60 गेंद में 53 रन बनाने थे। इस बीच वेंकटेश अय्यर ने 28 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की, वहीं कप्तान श्रेयस अय्यर ने 23 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। वेंकटेश आयर श्रेयस के बीच 97 रनों की नाबाद साझेदारी ने कोलकाता नाइट राइडर्स की 8 विकेट से जीत सुनिश्चित की।

श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर की 97 रन की साझेदारी

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सुनील नरेन के रूप में अपना दूसरा विकेट गंवाया था। नरेन ने 16 गेंद में 21 रन बनाए। इसके बाद श्रेयस अय्यर और वेंकटेश अय्यर ने ऐसी चौके और छक्कों की बारिश की कि केकेआर के लिए जीत एकतरफा हो चली थी। एक तरफ श्रेयस ने 24 गेंद में 58 रन की ताबड़तोड़ पारी के दौरान 5 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। दूसरी ओर वेंकटेश 28 गेंद में 51 रन की तूफानी पारी खेलने के दौरान 5 चौके और 4 छक्के ठोके। मैच के बाद शाहरुख खान अपने बच्चों के साथ मैदान में आए और फैंस का अभिवादन स्वीकार किया। इस सबसे पहले मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी ने एसआरएच की गेंदबाजी की कमर तोड़ कर रख दी थी। स्टार्क ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 34 रन देकर 3 विकेट झटके।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख