ताज़ा खबरें
स्वाति मालीवाल ने अपनी एक्स प्रोफाइल से हटाई केजरीवाल की फोटो

नई दिल्ली (जनादेश ब्यूरो): दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रमुख अरविंदर सिंह लवली पद से हटने के कुछ दिनों बाद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस छोड़ते समय उन्होंने कहा था कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। अरविंदर सिंह लवली केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की मौजूदगी में दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है।

अरविंदर सिंह लवली ने 28 अप्रैल को दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। अरविंदर लवली और राजकुमार के अलावा, नसीब सिंह, नीरज बसोया और अमित मलिक सहित दिल्ली कांग्रेस इकाई के कुछ अन्य जाने-माने चेहरे शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए।

बीजेपी में शामिल होने के बाद अरविंदर सिंह लवली ने कहा, "...हमें भाजपा के बैनर तले और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में दिल्ली की जनता के लिए लड़ने का मौका दिया गया है, इसके लिए मैं शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि देश में प्रचंड बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी, आने वाले दिनों में दिल्ली में भी भाजपा का परचम लहराएगा।"

दिल्ली कांग्रेस इकाई उथल-पुथल और अंदरूनी कलह से घिरी हुई है, क्योंकि शहर के नेता आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन और आलाकमान द्वारा टिकट में स्थानीय नेतृत्व पर 'बाहरी' लोगों को तरजीह दिए जाने से नाराज और परेशान हैं।

दिल्ली के पूर्व मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सदस्य राजकुमार चौहान ने पिछले महीने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। जब दिल्ली कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पार्टी लाइन पर उनकी 'असहमति' पर आपत्ति जताई थी।

पिछले महीने दिल्ली इकाई प्रमुख पद से अरविंदर सिंह लवली का इस्तीफा पार्टी के लिए एक बड़ा झटका था। इसके बाद कई जाने-माने नाम, जैसे दिल्ली के पूर्व विधायक, नसीब सिंह और नीरज बसोया भी पार्टी से इस्तीफा दिया।

  • देश
  • प्रदेश
  • आलेख